सोमवार, 18 जनवरी 2010

बसु के निधन पर आंसुओं में डूब गया कोलकाता



 

सीपीएम के कद्दावर नेता ज्योति बसु के निधन की खबर जैसे ही फैली, पूरा कोलकाता गम के सागर में डूब गया और लोग अपने दिवंगत नेता को आख
िरी श्रद्धांजलि देने के लिये अस्पताल में उमड़ पड़े। कई लोगों को आंसुओं में डूबे हुए देखा जा सकता था। फिल्म ऐक्टर मिथुन चक्रवर्ती भी भीड़ में अपने आंसुओं को रोकने की कोशिश करते नजर आए।

सीपीएम पोलित ब्यूरो के सदस्य और राज्य सचिव विमान बोस अस्पताल से भावुक होकर दोपहर 12 बजकर 12 मिनट पर बाहर निकले और 96 वर्षीय बसु के निधन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि एक बुरी घोषणा करनी है। हमारे प्रिय नेता ज्योति बसु नहीं रहे।

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदंबरम, मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी और कई वाम नेता अस्पताल पहुंचे। सीपीएम महासचिव प्रकाश करात और वृंदा करात भी वहां मौजूद थे।

सॉल्ट लेक स्थित अस्पताल की ओर जाने वाला रास्ता भी पुलिस ने यातायात के कारण बंद कर दिया। वहां बड़ी संख्या में गाड़ियां जमा हो गई थीं। (नवभारत टाइम्स)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

विशिष्ट पोस्ट

मेरा बचपन- माँ के दुख और हम

         माँ के सुख से ज्यादा मूल्यवान हैं माँ के दुख।मैंने अपनी आँखों से उन दुखों को देखा है,दुखों में उसे तिल-तिलकर गलते हुए देखा है।वे क...